बोकारो: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को बोकारो जिले के ललपनिया स्थित लुगू बुरु घंटाबाड़ी धोरोमगढ़ पहुंचे. लुगू बुरु बाबा के दरबार में पहुंच कर पूजा अर्चना कर माथा टेका. उनके साथ राज्य की उत्पाद और मद्य निषेध मंत्री बेबी देवी भी मौजूद रहीं. मुख्यमंत्री ने राज्य की समृद्धि और विकास का कामना किया है. आदिवासियों के इस दो दिवसीय कार्यक्रम में आज कार्तिक मास के पूर्णिमा के दिन मुख्यमंत्री अपनी पत्नी कल्पना सोरेन और दो छोटे बच्चो के साथ अंतिम दिन शामिल हुए. मुख्यमंत्री का लुगु बुरु कमिटी द्वारा भव्य स्वागत किया गया.

उनके साथ ही नेपाल के सांसद, झारखंड के मंत्री चंपई सोरेन लुगू बुरु, घंटा बाड़ी पहुंचे जहां लुगू बुरु कमिटी द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया. सरना धर्म के आदिवासी समेलन में लुगू बुरु कमिटी द्वारा झारखंड के मुख्यमंत्री को अपना मांग पत्र सौंपा और बताया की लुगू बुरु में आदिवासियों के स्थान पर पावर प्रोजेक्ट लगाकर आदिवासियों के आस्था पर किस तरह का आघात किया जा रहा है. आदिवासियों ने मुख्यमंत्री से यह मांग किया है कि राज्य सरकार उनकी आस्था के केंद्र को बचाए और इस पर पहल करें.

ये भी पढ़ें: पाकुड़ और जमशेदपुर के बीच खेला गया तीन दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल, अभिनेत्री श्रवंती चटर्जी ने किया खेल का शुभारंभ

Share.
Exit mobile version