JoharLive Team

रांची। जेल रोड में मिशनरी ऑफ चैरिटी निर्मल हृदय में सीआईडी की टीम ने जांच शुरु करते हुए एक बार फिर दस्तक दी। शुक्रवार को इंस्पेक्टर रविकांत के नेतृत्व में सीआईडी, रांची की टीम निर्मल हृदय पहुंची। यहां पर सीआईडी की टीम ने संस्थान में लगे कंप्यूटर को खंगाला है। इंस्पेक्टर रविकांत और तकनिकी शाखा की टीम ने कंप्यूटर में रखे एक-एक दस्तावेज को जांच किया है। वहीं, संस्थान में मौजूद सिस्टर से भी सीआईडी की टीम ने पूछताछ की। यह कार्रवाई सुबह के समय सीआईडी की टीम ने शुरु की। संस्थान के अन्य सिस्टर से भी सीआईडी की टीम ने जानकारी एकत्रित की है। हालांकि, इस कार्रवाई के बारे में सीआईडी इंस्पेक्टर रविकांत कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

सीआइडी को सौंपी गयी जांच की जिम्मेवारी

बच्चों की तस्करी के आरोप में कोतवाली एचटीयू थाना में निर्मल हृदय के खिलाफ जुलाई 2018 में केस दर्ज किया गया था। उस समय पुलिस ने जांच के दौरान कुछ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। सिस्टर द्वारा कथित रूप से बेचे गये कुछ बच्चों को भी पुलिस ने बरामद किया था। तब यह बात सामने आयी थी कि कई बच्चों का रिकॉर्ड पुलिस को नहीं मिल रहे हैं।
प्राथमिकी में किशोर न्याय अधिनियम की स्पष्ट जानकारी होने के बावजूद बच्चों को मां से अलग कर दूसरे दंपत्ति को देने का आरोप भी संस्था के संचालकों पर लगाया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच सीआइडी को सौंपी गयी थी।

Share.
Exit mobile version