नई दिल्ली : बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से चिराग पासवान एनडीए के उम्मीदवार होंगे. इस बात पर पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला लिया गया है. हाजीपुर लोकसभा सीट पर चिराग पासवान लंबे समय से दावा कर रहे थे. उन्होंने बुधवार को घोषणा की कि वह अब अपने दिवंगत पिता की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस बात पर सहमति बन गई है. आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है. आपको बता दें कि दिवंगत नेता राम विलास पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से 9 बार सांसद रह चुके हैं.

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान ने कहा कि, पार्टी की केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद हम बिहार के लिए रवाना होंगे. कई प्रस्तावों को अनिवार्य रूप से पारित करने की आवश्यकता है, और कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे. इन सबको ध्यान में रखते हुए बैठक बुलाई गई थी. जब उनसे उनकी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि उम्मीदवारों की सूची बहुत जल्द आ जाएगी. पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किये जा रहे हैं.”

आपको बता दें कि दिवंगत नेता रामविलास पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से 9 बार सांसद रह चुके हैं. उन्होंने पहली बार इस सीट से 1977 में चुनाव लड़ा था. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी  कांग्रेस उम्मीदवार को 4 लाख वोटों के अंतर से हराया था. इसके बाद से उन्होंने इस सीट पर अपना दबदबा कायम कर लिया. उन्होंने 1984 और 2009 को छोड़कर सभी चुनाव जीते हैं. 9 बार सांसद रहे. उन्होंने आखिरी बार 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा था, जिसके बाद वह राज्यसभा गए थे. 2019 में उनके भाई पशुपति पारस ने चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. वह फिलहाल सांसद हैं. उन्होंने एनडीए द्वारा सीट बंटवारे से नाखुश होकर केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

Share.
Exit mobile version