नई दिल्ली : कांग्रेस चुनाव 2024 के नतीजों के बाद शुक्रवार को नई दिल्ली में जेडीयू और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) संसदीय दल की अलग-अलग बैठक हुई. जेडीयू संसदीय दल की बैठक में नीतीश कुमार को नेता चुनने के लिए अधिकृत किया गया, जबकि चिराग को एलजेपी-आर संसदीय दल का नेता चुना गया. इस बैठक के बाद दोनों दलों के सांसद राष्ट्रीय संसदीय दल की बैठक में शामिल होंगे.

जेडीयू संसदीय दल से सारे फैसले के लिए नीतीश अधिकृत

जेडीयू संसदीय दल की बैठक में सारे फैसले के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत कर दिया गया. लोकसभा चुनाव में 16 सीट लड़कर 12 सीट जीती जेडीयू ने पीएम मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए सरकार का सम्मान किया है. नई दिल्ली में शुक्रवार सुबह नीतीश कुमार की अध्यक्षता में संसदीय दल की हुई बैठक में नतीश कुमार को संसदीय दल का नेता चुनने के साथ-साथ बाकी फैसला करने का अधिकार सौंप दिया गया.

पीएम मोदी के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत मिला

एलजेपी (आर) प्रमुख चिराग रेवले ने कहा कि हम सभी ने पीएम मोदी नेतृत्व में चुनाव लड़ा और जीत के नेतृत्व में क्षमता दिखाई कि लगातार तीसरी बार पीएम मोदी के साथ प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनेगी. ऐसे में आज सभी सांसदों को सदन में सर्वोच्च स्थान दिया जाएगा और यह औपचारिकता पूरी की जाएगी. जल्द ही नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. ये सरकार उतनी ही मजूबत होगी जितनी मजूबती से पिछले 10 सालों में ये सरकार चली है.

 

Share.
Exit mobile version