रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज ( 14 अक्टूबर) प्रोजेक्ट भवन में 498 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों (सीएचओ) को नियुक्ति पत्र सौंपे. इस अवसर पर उन्होंने नवनियुक्त सीएचओ को शुभकामनाएं दी और स्वास्थ्य क्षेत्र में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका की आवश्यकता पर जोर दिया.

स्वास्थ्य क्षेत्र पर जोर

सीएम ने कहा, “स्वास्थ्य का क्षेत्र हमारी प्राथमिकता में है और हम निरंतर इस व्यवस्था को मजबूत करने के प्रयास में हैं.” उन्होंने यह भी कहा कि स्वास्थ्य सुविधाएं केवल भवन बनाने से नहीं होतीं, बल्कि वहां अच्छे डॉक्टरों और नर्सों की मौजूदगी भी आवश्यक है.

नर्सिंग शिक्षा में बदलाव

उन्होंने नर्सिंग कॉलेजों में पुरुष और महिला दोनों नर्सों की ट्रेनिंग पर जोर दिया, ताकि स्वास्थ्य सेवा में सभी को समाहित किया जा सके.

भविष्य की योजनाएं

मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार ने अपोलो हॉस्पिटल समूह के साथ मिलकर इटकी में एक बड़ा मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का कार्य शुरू किया है. उनका लक्ष्य है कि आने वाले समय में राज्य में गंभीर बीमारियों का इलाज संभव हो सके.

ग्रामीण समुदाय से जुड़ाव

सीएम ने नवनियुक्त सीएचओ को सलाह दी कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य करते समय स्थानीय लोगों के प्रति ईमानदार रहें, ताकि उनका विश्वास स्वास्थ्य व्यवस्था पर बना रहे. इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सेवा को सुदृढ़ करने के लिए निरंतर प्रयास करने की आवश्यकता पर बल दिया.

Also Read: मुंबई में बनेगा भव्य झारखंड भवन, सीएम हेमंत सोरेन ने किया ऑनलाइन शिलान्यास

Share.
Exit mobile version