अलवर : राजस्थान के अलवर जिले के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक जुबेर खान का शनिवार सुबह निधन हो गया. वह लगभग 61 वर्ष के थे और पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. जुबेर खान ने ढाई पेडी स्थित अपने फार्म हाउस पर सुबह 5:50 बजे अंतिम सांस ली.

Also Read: करमा पर्व पर फूल तोड़ने तालाब किनारे गई थीं दो सगी बहनें, डूबकर हो गई मौत

राजनीतिक जीवन और परिवार

जुबेर खान ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1990 में की थी जब वह पहली बार रामगढ़ से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में विधायक बने. इसके बाद उन्होंने 1993, 2003 और 2023 में भी चुनाव जीतकर विधायक बने. उनकी पत्नी, साफिया जुबेर, भी 2018 में विधायक चुनी गई थीं. जुबेर खान युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी रह चुके थे.

Also Read: पीएम मोदी की रैली से पहले जम्मू-कश्मीर में दो जगह मुठभेड़, बारामूला में 3 आतंकी हुए ढेर

सीएम भजनलाल शर्मा ने शोक जताया

उनके निधन पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, “जुबेर खान के निधन की खबर अत्यंत दुःखद है. इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. मैंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति और शोकाकुल परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है.” जुबेर खान के निधन से राजस्थान की राजनीति में एक शून्य उत्पन्न हो गया है, और उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के लिए यह एक अपूरणीय क्षति है.

Also Read: PM Modi Jharkhand Visit Update : पीएम मोदी का झारखंड दौरा कल, रांची से जमशेदपुर तक हाई अलर्ट पर सिक्योरिटी

Share.
Exit mobile version