दंतेवाड़ा : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में सात नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में तीन जवान घायल भी हुए हैं. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिलों की सीमा पर हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने सात नक्सलियों को मार गिराया.

अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार रात सुरक्षा बलों को नक्सल विरोधी अभियान में नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिलों की सीमा पर स्थित मुंगेड़ी और गोबेल इलाके में भेजा गया था. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जब सुरक्षा बल गोबेल इलाके में थे, तब नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. पूरे दिन दोनों ओर से रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने अब तक सात नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. साथ ही बड़ी संख्या में नक्सलियों के घायल होने की संभावना है.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में नारायणपुर डीआरजी के तीन जवान भी घायल हुए हैं. घायल जवानों की हालत सामान्य और खतरे से बाहर है. अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त अभियान में नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, जगदलपुर के डीआरजी और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की 45वीं बटालियन के बल शामिल थे. उन्होंने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

Share.
Exit mobile version