रांची : झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रविकुमार ने लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से मिले शिकायतों को लेकर सभी जिलों के निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ बैठक की. निर्वाचन सदन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक के दौरान उन्होंने वोटर लिस्ट से हटाये गये नामों की जांच करने और जिन मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में छूट गया है उन्हें जोड़ने का निर्देश दिया. कहा कि अभी भी जिन मतदाताओं के पास पुराना लेमिनेटेड मतदाता पहचान पत्र है, उसे बदलते हुए नए रंगीन मतदाता पहचान पत्र उपलब्ध कराएं.

बीएलओ के कार्यों का सत्यापन करें सुपरवाइजर

सीईओ ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक है. इसके लिए पदाधिकारी अपने क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए स्वच्छ मतदाता सूची के निर्माण कार्य की प्रक्रिया को गति दें. उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ सुपरवाइजर घर-घर जाकर बीएलओ द्वारा किये गए कार्यों का सत्यापन करें. बीएलओ द्वारा सत्यापित घरों में से 10% घरों का बीएलओ सुपरवाइजर भौतिक सत्यापन करें एवं मुख्यालय द्वारा दिये गए स्टिकर चिपकाएं.

एक जुलाई से जिलों का भ्रमण करेंगे अधिकारी

के रवि कुमार ने कहा कि 1 जुलाई से मुख्यालय के पदाधिकारी जिलों का भ्रमण करेंगे. इस दौरान जिला कार्यालय द्वारा मतदाता सूची को स्वच्छ बनाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बताए गए मापदंडों के मुताबिक किये गए कार्यों की समीक्षा करेंगे.

Share.
Exit mobile version