चतरा: झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने प्रतापपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के दो दिवसीय दौरा के बाद गुरुवार को प्रतापपुर वन विभाग के डाक-बंगला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पत्रकारों से बातचीत की. बातचीत के क्रम मे उन्होंने कहा की चतरा और पलामू हमेशा से विकास के मामले में उपेक्षित रहा है. उन्होंने कहा की चतरा लोकसभा हमेशा से बाहर के लोगों को नेतृत्व करने का मौका यहां के लोगों ने दिया पर यहां के बेरोजगार नवयुवकों को काम की खोज में बाहर पलायन करना पड़ रहा है. वह पिछले छः महीने से चतरा और पलामू के लगभग एक सौ पंचायतों का दौरा कर ग्रामीणों एवं मतदाताओं से रूबरू हुए हैं.

शिक्षित बेरोजगार नवयुवक कर रहे काम की खोज में पलायन

केएन त्रिपाठी ने बताया की क्षेत्र में अभी भी कई मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है. उन्होंने कहा कि चतरा और पलामू लोकसभा में 336‌ पंचायत है और वह दिसम्बर तक सभी पंचायतों का दौरा करेंगे. उन्होंने कहा कि चतरा और पलामू जिले में जितने भी नदियां हैं उन्हें लिफ्ट इरीगेशन के माध्यम से किसानों को सिंचाई उपलब्ध कराने की आवश्यकता है. भारत सरकार के अधीन जितनी भी कंपनियां हैं उनमें चतरा और पलामू में एक भी कंपनियां कार्यान्वयन नहीं जिसके कारण यहां के शिक्षित बेरोजगार नवयुवकों को काम के खोज में बाहर पलायन करना पड़ रहा है. साथ ही उन्होंने कहा की चतरा लोकसभा क्षेत्र के लातेहार और पलामू हमेशा से विकास के मामले में उपेक्षित रहा है.

केन्द्र नेतृत्व ने मौका दिया तो खरा उतरूगा: केएन त्रिपाठी

बता दें की पूर्व मंत्री त्रिपाठी का दौरा अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रायसुमारी करना है. पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर गठबन्धन का नेतृत्व चतरा से उन्हे कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित करती है तो कोई परहेज नहीं है. बता दें की पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस चतरा में दुसरे स्थान पर रही थी.

ये भी पढ़ें: शरद पूर्णिमा में चंद्र ग्रहण और गजकेसरी योग का संयोग

Share.
Exit mobile version