कानपुर: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला गया, जिसमें भारत ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की. यह जीत खास थी, क्योंकि मैच के पहले दो दिन का खेल खराब मौसम के कारण प्रभावित हुआ था. पहले दिन केवल 35 ओवर का खेल ही हो पाया.

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया, जो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र का हिस्सा है. यशस्वी जायसवाल ने दोनों पारियों में अर्धशतकों की शानदार पारियां खेलीं.

दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती थी बांग्लादेश के 8 विकेट गिराना. जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को समेट दिया, जिसमें बुमराह ने 3, जडेजा ने 3 और अश्विन ने 3 विकेट लिए.

बांग्लादेश की दूसरी पारी 146 रन पर समेटने के बाद, भारत को 95 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 233 रन बनाए थे, जबकि भारत ने जवाब में 285/9 पर पारी घोषित की. इस तरह  भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की और सीरीज में अपनी बढ़त को बनाए रखा.

Share.
Exit mobile version