रांची : दो दिनों के लिए रातू रोड के ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. दरअसल, पिस्का मोड़ से लेकर जाकिर हुसैन पार्क तक फ्लाइओवर को निर्माण हो रहा है. फ्लाइओवर के निर्माण कार्य एवं सुरक्षा के मद्देनजर और रातू रोड के ट्रैफिक को देखते हुए ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. फिलहाल,  इसे ट्रायल के तौर पर चलाया जाएगा. यह बदलाव आज गुरुवार और कल शुक्रवार के लिए ही रहेगी. अगर इस व्यवस्था से ट्रैफिक में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई यानी गाड़ियों का आना-जाना व्यवस्थित रहा, तो इस व्यवस्था को आगे तक बढ़ाया जाएगा.

ट्रैफिक पुलिस की ओर से ट्रैफिक रूट को चार जोन में बांटा गया है. रातू रोड के न्यू मार्केट चौक तक पिलर और गर्डर लगाया जा चुका है. अब किशोरी यादव चौक से जाकिर हुसैन पार्क तक निर्माण कार्य होना है. किशोरी यादव चौक से जाकिर हुसैन पार्क तक पांच पिलर को बनाया जाएगा. पिलर निर्माण को लेकर किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसलिए ट्रैफिक रूट में ट्रायल के तौर पर शुक्रवार तक के लिए बदलाव किया गया है. ट्रैफिक एसपी कुमार गौरव ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है. जिसके तहत किशोरी यादव चौक से जाकिर हुसैन पार्क की ओर जाने वाले सभी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगी.

नई ट्रैफिक व्यवस्था :

जोन वन : किशोरी यादव चौक से जाकिर हुसैन पार्क की ओर जाने वाले सभी वाहनों के परिचालन बंद रहेगा.

जोन टू : ऐसे में पिस्का मोड़ से आने वाले सभी ऑटो और ई-रिक्शा दुर्गा मंदिर चौक से हॉटलिप्स चौक होते हुए एटीआई मोड़ से रणधीर वर्मा चौक के रास्ते जाकिर हुसैन पार्क तक पहुंच सकेंगे. वहीं, अन्य वाहन न्यू मार्केट चौक से बाएं होते हुए राजभवन मोड़ से हॉटलिप्स चौक की ओर जाएंगे

जोन थ्री : कांके रोड से रातू रोड की ओर आने वाले सभी ऑटो व ई-रिक्शा राम मंदिर चौक से सिदो-कान्हू पार्क होते हुए एटीआई मोड़ से रणधीर वर्मा चौक फिर जाकिर हुसैन पार्क तक पहुंच सकेंगे.

जॉन फोर : रेडियम चौक की ओर से आने वाले वाहन जाकिर हुसैन पार्क से किशोरी यादव चौक होते हुए रातू रोड एवं हरमू रोड की ओर परिचालन कर सकेंगे.

 

Share.
Exit mobile version