रांची : झारखंड के मेडिकल संस्थानों में नामांकन के लिए चल रही काउंसिलिंग शेड्यूल में महत्वपूर्ण परिवर्तन किया गया है. अब अभ्यर्थी दूसरे राउंड के लिए 24 सितंबर तक अपने पसंदीदा कॉलेज के लिए च्वॉइस फिलिंग कर सकते हैं. पहले यह तारीख 17 सितंबर थी. यदि किसी को च्वॉइस फिलिंग में बदलाव करना है, तो वे 25 सितंबर तक ऐसा कर सकते हैं. सीट अलॉटमेंट की जानकारी 27 सितंबर से 5 अक्टूबर तक दी जाएगी.

दाखिले और दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया

दाखिले और दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक चलेगी. इच्छुक अभ्यर्थी इस दौरान अपना नामांकन कर सकते हैं. यह परीक्षा जेसीईसीईबी द्वारा आयोजित की जाती है, जिसमें राज्य के मेडिकल, डेंटल और होमियोपैथी संस्थानों में दाखिला होता है.

रिक्त सीटों की जानकारी

पहले राउंड की काउंसिलिंग के बाद, गैर-सरकारी और सरकारी कॉलेजों में रिक्त सीटों की संख्या जारी की गई है. सबसे अधिक रिक्तियां बीडीएस में हैं, जिनमें 206 सीटें खाली हैं.

छात्रों का चयन

दूसरे राउंड की काउंसिलिंग के लिए 2906 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है. च्वॉइस फिलिंग के बाद फिर से मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. तीसरे राउंड की काउंसिलिंग प्रक्रिया 2 अक्टूबर से शुरू होकर 23 अक्टूबर तक चलेगी.

खाली सीटों का विवरण

पहले राउंड की काउंसिलिंग के बाद, रिम्स में 9, जमशेदपुर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में 5, शहीद निर्मल महतो कॉलेज धनबाद में 5, शेख भिखारी कॉलेज हजारीबाग में 3, और दुमका के फूलो झानो मेडिकल संस्थान में 4 सीटें खाली हैं.

Share.
Exit mobile version