रांची : झारखंड के मौसम में बदलाव लगातार देखा जा रहा है. प्रदेश के 20 जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं और यहां छिटपुट बारिश भी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार आज (14 फ़रवरी) को भी राज्य में बारिश की संभावना है, वहीं कई हिस्सों में बारिश के साथ वज्रपात के भी पूर्वानुमान है. इस कारण राज्य में आंशिक बादल भी छाए रहेंगे. झारखंड में 15 फरवरी तक मौसम में बदलाव नहीं होगा. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. कई हिस्सों में बारिश के साथ-साथ वज्रपात भी होने की संभावना है. 15 फरवरी से इसका असर कम होने की संभावना है, फिर 16 फ़रवरी को झारखंड का मौसम साफ होने का पूर्वानुमान है.

इन जिलों में बारिश की संभावना

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, रांची, पलामू,  हजारीबाग, गुमला, सिमडेगा, रामगढ़, जमशेदपुर,  गिरिडीह, बोकारो, धनबाद, देवघर, जामताड़ा, कोडरमा और लोहरदगा में बारिश की संभावना है, जिसके बाद फिर से ठंड में वृद्धि हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम केंद्र रांची के पूर्वानुमान के अनुसार आज रांची का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. मंगलवार यानि 13 फ़रवरी को राजधानी रांची सहित राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई थी जिसके कारण राज्य में एक बार फिर कनकनी बढ़ गई है.

इसे भी पढ़ें: किसान आंदोलन : प्रदर्शन के बीच हिंसा में अब तक DSP समेत 24 जवान घायल, शंभू व सिंघु बॉर्डर सील

 

Share.
Exit mobile version