Joharlive Team

चाईबासा। वैश्विक संकट के इस दौर में दवा कारोबारियों का अवैध कारोबार बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार और प्रशासन के सख्ती के बाद भी ये कारोबारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। चोरी छिपे कोरेक्स माफिया अपने घरों व अपने निजी वाहन से जगह-जगह सप्लाई कर रहे है।

इसी क्रम में पुलिस ने 21 पेटी कोरेक्स कफ सीरप अवैध रूप से बेचने वाला माफिया को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल प्रशासन को इस संबंध में गुप्त सूचना मिली थी।प्रशासन ने तुरंत एक संयुक्त टीम का गठन कर मामले का भंडाफोड़ किया।

जानकारी के अनुसार प्रशासन ने जगन्नाथपुर थाना के मधुसूदन मोदक छापामारी दल के साथ संयुक्त रूप से टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई करते हुए जगन्नाथपुर अनुमंडल के हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के कोचड़ा गांव में छापामारी की। छापामारी के दौरान डीएसपी प्रदीप उरांव ने एक सफेद रंग की सेंट्रो कार नंबर जेएच 05 वी7273 कोचड़ा गांव में इधर-उधर गली मोहल्ले में जाते देखा। उक्त गाड़ी को डीएसपी ने रुकवाया।

पूछताछ के क्रम में कार चालक ने अपना नाम हसन इमान उर्फ बड़का बताया। गाड़ी की तलाशी लेने पर एक 21 पेटी कोरेक्स कफ सीरप पाए गए.बरामद सीरप के बारे में पूछताछ करने पर हसन इमाम ने स्वीकार किया कि वह अवैध रूप से नशा सेवन के लिए कोरेक्स सीरप की बिक्री करने के लिए ले जा रहा था।

इस संबंध में गाड़ी कागजात मांगने पर कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया। और ना ही कोई संतोषजनक जवाब दिया। पकड़े गए व्यक्ति के पास से दो मोबाइल व 7,680/रुपये नगद व कार सहित 21 पेटी विन कोरेक्स के साथ आरोपी हसन इमाम को गिरफ्तार किया गया। बाद में अरोपी को मंडलकारा चाईबासा जेल भेज दिया।

Share.
Exit mobile version