रांची : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) सह राज्य पुलिस नोडल अधिकारी, सभी रेंज आईजी, सभी डीआईजी, सभी उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं सभी जिलों के वरीय पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षकों के साथ आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के क्रम में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक की. इस दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को भी आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और मतदाता सूची के प्रकाशन संबंधी गतिविधियों के संबंध में विशेष रूप से निर्देश दिए गए. उनके द्वारा आज निर्वाचन सदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्वाचन संबंधी विषयों पर बिंदुवार समीक्षा की गयी. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा के लिए भारत निर्वाचन आयोग का झारखण्ड दौरा भी अगले एक माह के अंदर संभावित है. इस हेतु सभी राज्य स्तरीय अधिकारी, जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक अपने जिला से संबंधी सभी निर्वाचन विषयों की सुव्यवस्थित तैयारी करते हुए रिपोर्ट तैयार कर लें.

उन्होंने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव के आंकड़ों का विश्लेषण करते हुए अद्यतन परिस्थितियों के अनुरूप विधानसभा चुनाव की तैयारियों का ससमय खाका तैयार कर लें. मतदाता सूची प्रकाशन, विधि व्यवस्था, वाहन प्रबंधन, अनुग्रह अनुदान आदि को लेकर उन्होंने पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. राज्य पुलिस नोडल पदाधिकारी एवी होमकर ने भी सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों के लिए अपने स्तर से कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने विधि-व्यवस्था के संधारण हेतु आवश्यक पुलिस बल की संख्या आकलन करने, हेलीपैड की स्थिति एवं वनरेबल मतदान केंद्रों की अद्यतन सूची तैयार करने को कहा.

इस अवसर पर दोनों अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, सभी रेंज आईजी, सभी डीआईजी, सभी उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थित रहे.

Share.
Exit mobile version