रांची: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आज जन्मदिन है. वे आज पूरे 43 साल के हो गए हैं. M.S DHONI का जन्म 7 जुलाई 1981 को रांची में हुआ था, इन्होंने बचपन से ही कुछ बड़ा करने का सपना देखा था. बचपन में माही को स्कूल में फुटबॉल में काफी दिलचस्पी थी, लेकिन उनके गोलकीपिंग के अंदाज ने कोच को काफी प्रभावित किया और उनकी सलाह पर धोनी ने अपना मन बदल लिया और क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने लगे. फिर धिरे-धिरे धोनी ने क्रिकेट में लोगों का दिल जीत लिया.

चीते की फुर्ती के साथ विकेटकीपिंग के अंदाज ने दर्शकों पर जादू कर दिया. वहीं 15 अगस्त 2020 को इस महान खिलाड़ी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा. लगभग चार साल का वक्त हो चुका है लेकिन आज भी उनकी फैन फॉलोइंग पहले जैसी ही है बल्कि इसमें इजाफा ही हुआ है. धोनी ने अपने 43वें जन्मदिन पर पत्नी साक्षी के साथ केक काटते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

वहीं क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी धोनी की दीवानगी कम नहीं हुई. कमाई के मामले में एमएस धोनी दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में गिने जाते हैं. वे अभी भी आईपीएल खेल रहे हैं. पिछले आईपीएल में माही ने सीएसके की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और 2024 के आईपीएल सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 161 रन बनाए. आज उनके चाहने वाले उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं.

Share.
Exit mobile version