रांची : कैट (कॉमन एडमिशन टेस्ट) की परीक्षा आगामी 26 नवंबर को आयोजित की जायेगी. इस परीक्षा के लिए झारखंड के चार शहरों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है. जिन शहरों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है उनमें जमशेदपुर, रांची, धनबाद व बोकारो शामिल है. कैट की ओर से लिंक पर एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. कैट की परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी.

निर्धारित परीक्षा केंद्र पर तीन स्लॉट में परीक्षा होगी. तय समय से 30 मिनट पहले सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करना होगा. तय समय से विलंब होने पर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा. इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी देश भर के आइआइएम सहित अन्य सरकारी व प्राइवेट बिजनेस स्कूलों में एमबीए के साथ अन्य मैनेजमेंट कोसों में एडमिशन ले सकेंगे.

क्या होगा परीक्षा का पैटर्न

परीक्षा में तीन सेक्शन होंगे. जिसमें वर्बल एबिलिटी व रीडिंग कंप्रीहेंसन, डाटा इंटरप्रेटेशन एंड लॉजिकल रिजनिंग व क्वांटेटिव एबिलिटी से जुड़े सवाल पूछे जायेंगे. प्रश्नों की संख्या 120 होगी. हर सेक्शन को पूरा करने के लिए 40 मिनट मिलेंगे एक प्रश्न के सही उत्तर देने पर 3 अंक और एक गलत उत्तर देने पर एक अंक कटेंगे. सभी प्रश्न वैकल्पिक होंगे.

इसे भी पढ़ें: ई-वेस्ट डिस्पोजल की नो टेंशन, रांची नगर निगम में लगाया गया डस्टबिन

Share.
Exit mobile version