Joharlive Team

खूंटी। राज्य में कोरोना महामारी को लेकर चल रहे अनलॉक-1.0 की अवधि में सरकार लोगों से सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील कर रही है। ऐसे में खूंटी के कदमा में होली राइन पब्लिक स्कूल िनयमों की धिज्जयां उड़ा रही है। होली श्राइन पब्लिक स्कूल चलाने के आरोप में जिला प्रशासन ने स्कूल सील कर दिया है। स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है।
जानकारी के अनुसार, एक सप्ताह से स्कूल में बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। बच्चों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए सरकार ने सभी स्कूल और कॉलेज को बंद कर रखने का आदेश दिया है। ऐसे में जिले के बड़े-बड़े स्कूल बच्चों को ऑनलाइन क्लास करवा रहे हैं। झारखंड में यह पहला मामला है, जब अनलॉक-1.0 में बच्चों को पढ़ाने के आरोप में किसी स्कूल को सील किया गया है और स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
लगातार मिल रही सूचना पर एसडीओ हेमंत सती दल बल के साथ स्कूल पहुंचे तो देखा कि स्कूल में बड़ी संख्या में बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। बच्चों को शिक्षक पढ़ा रहे हैं। एसडीओ के पहुंचते ही प्रिंसिपल एसडीओ को सफाई देने लगी कि डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। साथ ही स्कूल के प्रिंसिपल ने ये भी कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था नहीं होने के कारण बच्चों को पढ़ाया जा रहा है।
हालांकि, एसडीओ ने प्रिंसिपल की एक न सुनी और कार्यपालक दंडाधिकारी उषा मुंडा, सीओ विनोद प्रजापति और थाना प्रभारी जयदीप टोप्पो को स्कूल बुलाया गया। उसके बाद बच्चों को घर भेजने की प्रक्रिया शुरू हुई। बच्चों के जाने के बाद एसडीओ ने प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। तत्काल स्कूल को सील कर दिया गया उसके बाद प्रिंसिपल उषा मांझी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

Share.
Exit mobile version