रांची : कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो का पार्थिव शरीर मंगलवार को मांडर स्थित कांस्टेंट लीवंस हॉस्पिटल से पुरुलिया रोड स्थित संत मरिया महागिरजाघर में लाया गया. उनके पार्थिव शरीर को एक फूलों से सजे विशेष वाहन में रखा गया था. इस दौरान महाधर्मप्रांत के 500 से अधिक युवा दोपहिया व चार पहिया वाहन से एस्कॉट कर रहे थे.

विशेष वाहन दिन के करीब 11 बजे ब्रांबे, फिऱ मखमंदरो, फिर काठीटांड पहुंचा. इसके बाद वाहन कटहल मोड़, दिन के 1: 30 बजे अरगोडा चौक, दो बजे सुजाता चौक, 2: 30 बजे अल्बर्ट एक्का चौक और 3 बजे संत मरिया महागिरजाघर पहुंचा.

रास्ते में दोनों ही तरफ लोगों की गमगीन भीड़ दर्शन के लिए खड़ी थी

रास्ते में दोनों ही तरफ लोगों की गमगीन भीड़ दर्शन के लिए खड़ी थी.  संत मरिया महागिरजाघर में कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो का शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. जहां लोगों का तांता अंतिम दर्शन के लिए लगा रहा. अपने चहेते कार्डिनल को देखने के लिए लोगों की भीड़ को देखकर पता चल रहा था कि वे लोगों के बीच कितने लोकप्रिय थे.

भीड़ को कंट्रोल करने के लिए प्रशासन की ओर से चौक- चौराहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी. इसके अलावा रांची महाधर्म प्रांत की ओर से भी वॉलेंटियर की नियुक्ति की गई थी.

11 अक्तूबर को भी लोग दिन के 12 बजे तक कर सकेंगे अंतिम दर्शन

चर्च के अधिकारियों ने जानकारी दी कि 11 अक्तूबर को भी लोग दिन के 12 बजे तक संत मरिया महागिरजाघर में अंतिम दर्शन कर सकेंगे। बुधवार को दिन के एक बजे तक लोयोला मैदान में दिन के एक बजे से कार्डिनल की आत्मा की शांति की लिए मिस्सा अर्पित की जायेगी. फिर संत मरिया महागिरजाघर में दफन संस्कार किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें: भुइंयाडीह गैंगवार का आरोपी सचिन की संदिग्ध मौत, हत्या की आशंका

Share.
Exit mobile version