रांची: रांची नगर निगम क्षेत्र में सड़कों को जाम तथा अतिक्रमण मुक्त बनाने को लेकर जिला प्रशासन, यातायात पुलिस तथा रांची नगर निगम ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया. इस दौरान मेन रोड, स्टेशन रोड, सुजाता चौक, चुटिया तथा चुटिया मेन रोड में अतिक्रमण मुक्त कराया गया. जहां नो वेंडिंग जोन में लगी दुकानों को भी हटाया गया. इसके अलावा सड़क किनारे अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की गई. साथ ही अवैध रूप से संचालित तथा अस्थाई संरचनाओं को भी हटाया गया.

लगाया गया जुर्माना

फल-सब्जी विक्रेताओं, अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के द्वारा कूड़ा व गंदगी फैलाने वालों पर भी अभियान चलाकर कार्रवाई की गई. इसके अलावा रोड में पड़े निर्माण सामग्री को लेकर संबंधित व्यक्तियों पर भी जुर्माना लगाया गया. बता दें कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के पूर्व सभी दुकानदारों और विक्रेताओं को माइकिंग के माध्यम से स्वयं अतिक्रमण हटाने का निदेश दिया गया था. इसके बाद भी लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया. ऐसे में रांची नगर निगम ने सामान जब्त करते हुए कार्रवाई की. साथ ही जुर्माना वसूला गया.

नीला और हरा डस्टबिन रखें

रांची नगर निगम की इंफोर्समेंट टीम द्वारा प्रतिदिन अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया जा रहा है. नो वेंडिंग जोन में सड़क किनारे अतिक्रमण, अवैध पार्किंग, गंदगी तथा निर्माण सामग्री फैलाने वालों पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है. अवैध रूप से संचालित दुकानों को हटाया जा रहा है तथा जुर्माना भी वसूला जा रहा है. वहीं सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से अपील की गई है कि अपने-अपने दुकान के बाहर नीला और हरा डस्टबिन रखना सुनिश्चित करे.

 

 

Share.
Exit mobile version