रांची : गिरफ्तार कारोबारी विष्णु अग्रवाल की पेशी पीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश की अदालत में आज होगी। ईडी पूछताछ के लिए रिमांड पर लेना चाहेगी। चेशायर होम रोड स्थित एक एकड़ जमीन खरीद-बिक्री मामले में ईडी ने कारोबारी विष्णु अग्रवाल को सोमवार को देर दात गिरफ्तार किया था। ईडी के अधिकारियों ने लगभग 5 घंटे की पूछताछ की थी। चेशायर होम रोड स्थित 1 एकड़ जमीन की खरीद बिक्री मामले में तीसरी गिरफ्तारी है जबकि पूरे जालसाजी के मामले में अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

कारोबारी विष्णु अग्रवाल की गिरफ्तारी होने के बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। कई बड़े नेता, आईपीएस अधिकारी और आईएएस अधिकारी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं।

कई समन के बाद 31 जुलाई को हुए थे पेश

इससे पूर्व कारोबारी विष्णु अग्रवाल सोमवार की शाम 4.15 बजे प्रवर्तन निदेशालय के जोनल ऑफिस पहुंचे थे। जिसके बाद ईडी के अधिकारियों के द्वारा उनसे पूछताछ शुरू कर दी गई थी। इससे पहले ईडी ने विष्णु अग्रवाल को बीते 26 जुलाई को उपस्थित होने को कहा था, लेकिन वो ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। उन्होंने ई-मेल के माध्यम से बताया कि आज उनके घर पर पूजा हो रही है, इसलिए वह आज उपस्थित नहीं हो पाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने 10 दिनों के लिए समय की मांग थी। जिसके बाद ईडी ने फिर से समन जारी करते हुए 31 जुलाई को हाजिर होने का आदेश दिया था।

अब तक इन लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

मालूम हो कि, जमीन खरीद बिक्री में अब तक छवि रंजन, रांची के तत्कालीन उपायुक्त, विष्णु अग्रवाल, व्यापारी,दिलीप घोष, जगत बंधु टी स्टेट के निदेशक, अमित अग्रवाल, राजेश ऑटो के निदेशक, भानु प्रताप प्रसाद, राजस्व कर्मचारी, राजेश राय, जमीन के फर्जी मालिक का पोता, भरत प्रसाद, पावर ऑफ अर्टानी होल्डर, प्रदीप बागची, सेना के कब्जेवाली जमीन का फर्जी मालिक, अफसर अली, जालसाजी कर जमीन बेचनेवाले गिरोह का सरगना, इम्तियाज अहमद, जालसाज गिरोह का सदस्य, सद्दाम हुसैन, जालसाज गिरोह का सदस्य, तलहा खान,जालसाज गिरोह का सदस्य फैयाज खान,जालसाज गिरोह का सदस्य को गिरफ्तार किया गया है।

Share.
Exit mobile version