बोकारो : बीएसएल प्लांट में गैस रिसाव की सूचना प्राप्त होने के बाद जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है. उपायुक्त विजया जाधव स्वयं पूरी स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं. मौके पर उप विकास आयुक्त संदीप कुमार, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी शक्ति समेत अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी पहुंचे हुए हैं. एंबुलेंस एवं फायर बिग्रेड टीम भी राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है.

उपायुक्त विजया जाधव ने बताया कि दो तीन कर्मियों के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना है. जिला प्रशासन ने कंपनी प्रबंधन से मामले में रिपोर्ट मांगा है. उन्होंने कर्मियों एवं आमजनों से नहीं घबराने को कहा है,स्थिति नियंत्रण में हैं. हर स्थिति से निपटने को प्रशासन तैयार है. डिप्टी कमांडेंट सीआइएसएफ को सुरक्षा मुल्यांकन का निर्देश दिया गया है. बीएसएल प्लांट के अधिकारी भी मौके पर मौजूद है.

बता दें कि प्लांट के अंदर जहरीली गैस रिसाव होने की जानकारी मिलने पर तुरंत प्लांट को खाली करवा दिया गया. गैस लीक कि सूचना पर राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया गया है. वहीं प्लांट के अधिकारियों ने अस्पताल को भी अलर्ट मोड पर रहने को सूचित कर दिया है. बोकारो स्टील प्लांट की ओर से सभी से आग्रह किया गया है कि अभी कोई भी कर्मी हॉटस्ट्रिप प्लांट की ओर न जाए.

ये भी पढ़ें : CM की सुरक्षा में तैनाती के लिए जा रहे पुलिसकर्मियों की बस पलटी, 3 की मौत और 21 घायल

ये भी पढ़ें : चुटूपालू घाटी में भीषण सड़क हादसा, ट्रक से टकराई 5 गाड़ियां, एक की मौत

Share.
Exit mobile version