रांची : जेएसएससी की कार्यशैली से नाराज राज्यभर से आये विद्यार्थियों ने शुक्रवार को नामकुम स्थित जेएसएससी कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. कार्यालय के घेराव करने पहुंचे छात्रों में से एक युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर खुदकुशी का प्रयास किया. अपने आप पर पेट्रोल डालकर छात्र खुद को आग के हवाले करने की धमकी दे रहा था लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने छात्र को हिरासत में ले लिया.

परीक्षा तिथि में बदलाव को लेकर छात्रों में नाराजगी

आपको बता दें, जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है जिसके विरोध में छात्र जेएससीसी कार्यालय के समक्ष पहुंचक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. परीक्षा 16 और 17 दिसंबर को होनी थी मगर अब इस तिथि से परीक्षा टालते हुए आगामी वर्ष 21 और 28 जनवरी होने की घोषणा की गई है.

 

क्या कहा छात्रों ने

मौके पर प्रदर्शन कर रहे छात्र उत्पाद सिपाही परीक्षा का आयोजन जनवरी महीने, लैब असिस्टेंट परीक्षा में रोल नंबर वाइज एक ही परीक्षा केंद्र चयनित हो, जेएसएससी की परीक्षाओं में स्थानीय भाषाओं को प्राथमिकता दी जाए समेत कई अन्य मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

चेयरमैन से वार्ता कराने की मांग पर अड़े

मौके पर छात्रों ने जेएसएससी चेयरमैन से वार्ता कराने की मांग पर अड़े. नामकुम सीओ ने उन्हें आश्वासन दिया है कि चेयरमैन से उनकी वार्ता करा दी जायेगी. इतना कहने के बाद छात्र-छात्राओं ने हंगामा करना बंद कर दिया.

इसे भी पढ़ें: शूटर अमन सिंह हत्याकांड : जेल में बंद आरोपियों को रिमांड में लेकर पुलिस कर रही पूछताछ

Share.
Exit mobile version