रांची : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा भेजे गए समन पर गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी को पत्र के माध्यम से अपना जवाब लिखा है. सीएमओ से कर्मचारी मुख्यमंत्री का पत्र लेकर ईडी कार्यालय पहुंचे. ईडी कार्यालय में सीएमओ से आये कर्मचारी ने पत्र ऑफिस में देकर वापस लौट गए.

क्या है मामला

प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक बार फिर समन भेजा है. मुख्यमंत्री से पहले राउंड की पूछचताछ 20 जनवरी को हो चुकी है. अब ईडी ने उन्हें 27 से 31 जनवरी तक कोई भी तारीख खुद से तय करने को कहा है. सीएम से पिछली पूछताछ उनके आवास पर हुई थी लेकिन इस बार ईडी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें ईडी ऑफिस आना होगा.

प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री सोरेन से शनिवार को उनके आवास पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी. उनपर जमीन घोटाले और अवैध खनन के कुछ आरोप हैं जिसकी ईडी जांच कर रही है. इस मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री के कथित दो कलीग को गिरफ्तार कर चुकी है. ईडी का दावा है कि इस केस में मुख्य आरोपी पंकज मिश्रा के घर से बैंक पासबुक और एक चेकबुक समेत मुख्यमंत्री सोरेन के हस्ताक्षर वाले दो चेक बरामद किए थे.

इसे भी पढ़ें: AIIMS होगा कैशलेश : अब करना होगा डिजिटल भुगतान, मिलेगी नई सुविधा, जानें क्यों लिया ये फैसला

Share.
Exit mobile version