रांची : राजधानी की सड़कों को स्मार्ट और सुंदर बनाने को लेकर काम हो रहा है. डिवाइडर की जगह पीवीसी ड्रम लगाए गए है. वहीं कई जगहों पर रोड डिवाइडर वार्निंग बोलार्ड भी लगाए गए थे. लेकिन अब इन बोलार्ड्स को हटाया जा रहा है. जिसे प्रापर तरीके से हटाने की बजाय उखाड़ दिया पर वहां पर लगे बोल्ट हटाना भूल गए. आज स्थिति यह है कि ये बोल्ट हादसों को दावत दे रहे है. इतना ही नहीं कई लोग इस चक्कर में अनबैलेंस होकर चोटिल भी हो रहे है. इसके बावजूद जिम्मेवारों की नजर इस पर नहीं है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या विभाग किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है.

सैकड़ों बोल्ट रोड से ऊपर

बोलार्ड के अलावा शहर के कई इलाकों में स्पीड ब्रेकर भी लगाए गए है. ये पीवीसी ब्रेकर कुछ दिन भी गाड़ियों का लोड नहीं झेल पा रहे है. इन्हें हटाकर दूसरे ब्रेकर थोड़ी दूर पर लगाए जा रहे है. ऐसे में पहले वाले के बोल्ट रोड पर मुंह चिढ़ा रहे है. अगर किसी का बैलेंस बिगड़कर वह गिर जाए तो कोई आश्चर्य नहीं होगा. आखिर हो भी क्यों न विभाग की गलती का खामियाजा सड़कों पर चलने वाले लोग भुगत रहे है. वहीं गाड़ियों के टायर भी इस वजह से डैमेज हो रहे है.

बचने के चक्कर में हो रही टक्कर

रोड के बीचो बीच हादसों को दावत दे रहे ये बोल्ट काफी खतरनाक हो गए है. अचानक से टू व्हीलर के पहुंचने पर बैलेंस बिगड़ जाता है. वहीं इससे बचने के चक्कर में गाड़ियों की आपस में टक्कर भी हो रही है. इसी रास्ते से अधिकारी व मंत्री भी गुजरते है. लेकिन किसी की भी नजर इस पर नहीं पड़ रही. जिससे समझा जा सकता है कि ये लोग जनता की परेशानियों को कितना समझते है.

 

 

Share.
Exit mobile version