जामताड़ा : अंचलाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अवेश्वर मुर्मू ने गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र में कई पीडीएस दुकानों का निरीक्षण किया. जिला आपूर्ति विभाग के निर्देश पर लाभुकों को समय पर खाद्यान्न गेहूं, चावल, नमक, चना दाल आदि का वितरण हो रहा है या नहीं इसकी जांच के लिए निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान चकरी गांव के तीन दुकानदार अनपूर्णा एसएचजी, मां तारा एसएचजी, पियालसोला (केलाही), महिला एसएचजी केवटजाली तथा सिलीबाड़ी के तीन दुकानदार सागर मंडल, मेघनाथ माझी एवं माधव मंडल की दुकानों का निरीक्षण किया गया.

निरीक्षण के दौरान एक दुकान बंद पायी गयी तथा शेष दुकानें खुली थी जिसमें खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा था. कुछ दुकानदारों का वितरण प्रतिशत औसत से कम था, सूचना पट्ट नहीं था, सूचना पट्ट में खदान का विवरण नहीं लिखा था, स्टॉक पंजी भी नहीं दिखाया गया था. उन्होंने ऐसे दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि कारण बताओ नोटिस का संतोषजनक नहीं होने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए आपूर्ति विभाग को भेजा जाएगा. जिन दुकानों में छोटी-मोटी गलतियां पाई गई उन्हें सुधार कर रिपोर्ट करने की अंतिम चेतावनी दी गई तथा नियमानुसार खाद्यान्न वितरण करने का निर्देश दिया गया.

इस संबंध में अंचलाधिकारी ने बताया कि प्रत्येक पंचायत के मुख्य डीलरों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिया जाएगा. जांच के दौरान अंचलाधिकारी के साथ विभाग संचालक सुनील कुमार महतो मौजूद थे.

Share.
Exit mobile version