हजारीबाग : केरेडारी-टंडवा मुख्य मार्ग पर हाल ही में हुए एक भयानक घटना ने पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी है. बीकेएस तिवारी गिरोह ने सोमवार रात को कोल ढुलाई में लगे पांच हाइवा वाहनों में आगजनी और गोलीबारी की. इस घटना की जिम्मेदारी गिरोह के सदस्य बिपिन पांडेय ने एक पोस्टर जारी कर ली है, जिसमें उन्होंने कोल कंपनियों को चेतावनी दी है कि वे इस घटना को अनदेखा न करें.

क्या है मामला

 

 

 

 

 

केरेडारी थाना क्षेत्र के डाम्भाबागी में रात करीब दो बजे हथियारबंद गिरोह ने पीएनएम कंपनी के पांच हाइवा वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इन वाहनों में से तीन ओडिशा और दो हजारीबाग नंबर के थे. आगजनी की इस घटना में सभी पांच वाहनों की केबिन और इंजन पूरी तरह जल गए.

बिपिन पांडेय का पोस्टर

घटना के कुछ घंटे बाद, बिपिन पांडेय ने एक पोस्टर जारी किया, जिसमें उन्होंने इस घटना की जिम्मेदारी ली. पोस्टर में लिखा गया है, “केरेडारी चट्टी बरियातू कोल माइनिंग से ट्रांसपोर्ट कर रही हाइवा में आगजनी एवं गोलीबारी की घटना की जिम्मेवारी मैं लेता हूँ. अनदेखा करने की भूल न करें.”

क्षेत्र में डर का माहौल

इस घटना के बाद स्थानीय निवासियों और यात्रियों के बीच भय का माहौल व्याप्त हो गया है. लोग चिंतित हैं और सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं. क्षेत्र के निवासियों का कहना है कि ऐसे घटनाएं उनकी सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बन गई हैं और वे चाहते हैं कि पुलिस और प्रशासन इस मामले में सख्त कदम उठाए.

पीएम मोदी का है कल कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी का हजारीबाग दौरा बुधवार को है, जहां वे ‘पीएम जनजातीय उन्नत ग्राम योजना’ का शुभारंभ करेंगे. इस योजना के तहत झारखंड के 4000 गांवों को चुना गया है. पीएम कई एकलव्य विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे और आदिवासी समूह के प्रतिनिधियों से भी मिलेंगे. उग्रवादी घटना ने दौरे से पहले सुरक्षा चिंताओं को बढ़ा दिया है, और अब प्रशासन इस स्थिति पर कड़ी नजर रखेगा.

Share.
Exit mobile version