रांची: भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा आज से शुरू हो रही है.बता दें कि ये यात्रा 2 अक्टूबर तक चलेगी. इसकी जानकारी बीजेपी परिवर्तन यात्रा के संयोजक एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सबसे पहले वीर सिद्धो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद वे साहिबगंज के पुलिस लाइन मैदान से सुबह 11 बजे संथाल परगना प्रमंडल की परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करेंगे.
इसके अलावा, शाह झारखंड धाम में शिव मंदिर का दर्शन करेंगे एवं वहां पूजा अर्चना करेंगे. फिर वे धनबाद प्रमंडल की परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ गिरिडीह जिले के जमुआ के झारखंडी धाम मैदान से दोपहर 3:00 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे.
प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में होने वाली यह यात्रा पूरे राज्य में 200 से अधिक प्रखंडों से गुजरते हुए 5400 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. यात्रा सभी 81 विधानसभा क्षेत्र से गुजरेगी. इसमें 80 स्वागत कार्यक्रम और 65 सार्वजनिक रैली होगी. इसमें राष्ट्रीय और प्रदेश के 50 से अधिक प्रमुख नेता शामिल होंगे.

बता दें कि परिवर्तन यात्रा के माध्यम से जनता हेमंत सोरेन जवाब दो, 5 साल का हिसाब दो के नारों के साथ बीजेपी और आम जनता जवाब मांगेगी. परिवर्तन यात्रा के प्रदेश संयोजक सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि परिवर्तन यात्रा सत्ता परिवर्तन के साथ व्यवस्था परिवर्तन के लिए है. यह यात्रा राज्य की साढ़े तीन करोड़ जनता की जन भावनाओं की अभिव्यक्ति है.
परिवर्तन यात्रा के प्रदेश संयोजक सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि परिवर्तन यात्रा सत्ता परिवर्तन के साथ व्यवस्था परिवर्तन के लिए है। यह यात्रा राज्य की साढ़े तीन करोड़ जनता की जन भावनाओं की अभिव्यक्ति है.

परिवर्तन यात्रा के कार्यक्रम
संथाल परगना प्रमंडल की यात्रा 20 सितंबर को भोगनाडीह से प्रारंभ होकर 30 सितंबर को संपन्न होगी.
धनबाद प्रमंडल की यात्रा झारखंडी धाम से 20 सितंबर को प्रारंभ होगी और 26 सितंबर को संपन्न होगी.
पलामू प्रमंडल की परिवर्तन यात्रा 21 सितंबर को बंशीधर नगर से प्रारंभ होगी और 28 सितंबर को संपन्न होगी.
हजारीबाग प्रमंडल की यात्रा 21 सितंबर से इटखोरी स्थित भद्रकाली मंदिर से प्रारंभ होगी और 28 सितंबर को संपन्न होगी.
दक्षिण छोटानगपुर प्रमंडल की यात्रा खूंटी स्थित आम्रेश्वर धाम से 23 सितंबर से प्रारंभ होगी और 1अक्टूबर को संपन्न होगी.
कोल्हान प्रमंडल की परिवर्तन यात्रा चित्तेश्वर धाम बहरागोड़ा से 23 सितंबर को प्रारंभ होगी और 2 अक्टूबर को संपन्न होगी.

Share.
Exit mobile version