छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में 90 सीटों पर मतगणना जारी है. भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर के मुकाबलें में अब तक सामने आए रुझानों में भाजपा को बढ़त मिलती नजर आ रही है. इलेक्शन कमीशन के आंकड़ों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी 54  सीट पर आगे चल रही है. वहीं सत्ताधारी भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस 36 सीट पर आगे चल रही है.

बेलतारा विधानसभा से भाजपा के सुशांत शुक्ला ने कांग्रेस के विजय केशरवानी को मात दी है. वहीं बीजापुर से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम मांडवी ने जीत दर्ज की है. बिलासपुर से भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल ने कांग्रेस के शैलेश पांडे को पटखनी दी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन विधानसभा क्षेत्र  से भाजपा प्रत्याशी एवं दुर्ग सांसद विजय बघेल पर 19 हजार 543 वोट से जीत दर्ज की है. वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी गिरीश देवांगन से आगे चल रहें है.

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी को मिली बढ़त के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है. वहीं भाजपा की जीत पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए सिर्फ एटीएम था.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में भाजपा की वापसी, 164  सीटों पर बढ़त, सीएम शिवराज ने किया लाड़ली बहनों का धन्यवाद

 

Share.
Exit mobile version