रांची : अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. अरुणालचल प्रदेश की 60 में से 58 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं. यहां भाजपा ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. ताजा रुझानों में भाजपा 43 सीटों पर आगे है. वहीं एनपीपी 6 और अन्य दल 9 सीटों पर आगे हैं. कांग्रेस के किसी भी सीट में आगे नहीं है. उधर सिक्किम में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. राज्य के 32 सीटों के रुझान आ चुके हैं. SKM 31 सीटों पर आगे है जबकि एक सीट पर एसडीएफ आगे है.

अरुणाचल की तस्वीर दोपहर तक हो जाएगी साफ

भाजपा अरुणाचल प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों में से 10 सीट पहले ही निर्विरोध जीत चुकी है. 2019 भाजपा ने यहां 41 सीट पर जीत दर्ज की थी. दोपहर तक अंतिम नतीजे आने की उम्मीद है. अरुणाचल पहले चरण में 19 अप्रैल को विधानसभा और लोकसभा के चुनाव एक साथ करवाए गए थे. 24 केंद्रों पर 50 विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव की मतगणना हो रही है.

दूसरी बार जीत की तरफ बढ़ रही एसकेएम

सिक्किम में सत्तारूढ़ सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को लगातार दूसरी बार प्रचंड जीत की तरफ बढ़ रही है. पहले चरण में 19 अप्रैल को 32 विधानसभा क्षेत्रों और एक लोकसभा सीट पर वोटिंग हुई थी. चुनावी मैदान में 146 उम्मीदवारों में से सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग, उनकी पत्नी कृष्णा कुमारी राय, पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग और पूर्व भारतीय फुटबॉलर भाईचुंग भूटिया प्रमुख उम्मीदवार हैं.

Share.
Exit mobile version