पटना : पटना में बीजेपी कार्यकर्ताओं के द्वारा निकाले गए मार्च के बाद हुए लाठीचार्ज का भाजपा ने कड़ी निंदा की है। वहीं मार्च के दौरान एक नेता की हुई मौत की जांच के लिए बीजेपी ने एक कमेटी का गठन किया है। कमेटी का संयोजक झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास को बनाया गया है। रघुवर दास के अलावा तीन और नेता को कमेटी में शामिल किया गया है। इसकी जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दी है।

कमेटी में जिन अन्य तीन नेता को बीजेपी ने शामिल किया है उनमें पलामू के सांसद विष्णु दयाल राम, सांसद सुनीता दुग्गल और दिल्ली के लोकसभा सांसद व भोजपुरी गायक मनोज तिवारी हैं।

मार्च के दौरान पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बता दें कि विभिन्न मुद्दों को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 13 जुलाई को डाक बंगला चौराहे से विधानसभा तक मार्च निकाला था। इस दौरान पुलिस ने रोकना चाही तो वे लोग रुके नहीं। पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए बैरिकेड लगा दिया था उसके बावजूद कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड तोड़कर जाने लगे। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। जिसमें कई नेता व कार्यकर्ताओं को चोट लगी। विरोध-प्रदर्शन के दौरान ही एक बीजेपी नेता की मौत हो गई थी।

Share.
Exit mobile version