Joharlive Desk

पटना। बिहार सरकार ने कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जांच की क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से आज 13 रिपीट 13 जिलों के अस्पतालों को 15 ट्रूनेट मशीन उपलब्ध करा दी।
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां बताया कि नालंदा जिले में पावापुरी के वर्द्धमान इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज को एक ट्रूनेट मशीन उपलब्ध कराई गई है, जिससे 14 मई से जांच शुरू हो जाएगी। इसी तरह गया के अनुग्रह नारायण मगध चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एएनएमसीएच) को एक मशीन दी गई है, जो 15 मई से, रोहतास जिला अस्पताल को एक, जो 16 मई से, बक्सर जिला अस्पताल को एक, जो 17 मई से और मुंगेर जिला अस्पताल को एक मशीन दी गई है, जो 19 मई से काम करना शुरू कर देगी।
श्री कुमार ने बताया कि भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) को दो मशीन उपलब्ध कराई गई हो, जो 20 मई से, सीवान जिला अस्पताल को एक, जो 15 मई से, पश्चिम चंपारण जिले में बेतिया के गवर्नमेंट चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जीएमसीएच) एक, जो 16 मई से और पूर्वी चंपारण के मोतिहारी स्थित जिला अस्पताल को एक मशीन उपलब्ध कराई गई है और यह 17 मई जांच कार्य शुरू कर देगी।

Share.
Exit mobile version