JoharLive Desk

पटना : राजधानी में लगातार भारी वर्षा और बहुत से इलाक़ों मे जलजमाव के बाद गंदगी का हर जगह अंबार है जिसके चलते संक्रामक रोग फैलने लगे हैं ख़ास कर मच्छरों से होने वाली बीमारी डेंगू का क़हर बढ़ता जारहा है।

पटना मे इसके मरीज़ों की संख्या 640 से अधिक होगई है जबकि पूरे बिहार में यह संख्या हज़ार तक पहुँच चुकी है। पटना मेडिकल कालेज अस्पताल मे रोज़ एक सौ लोगों की डेंगू जाँच की जा रही है।

अब तक भागलपुर में 95, नालंदा में 25, नवादा में 11, मधेपुरा में 06, पूर्वी चंपारण में 07, औरंगाबाद में 13, बेगूसराय में 07, गोपालगंज में 06, जमुई में 08, पूर्णिया में 13, मुजफ्फरपुर में 13 लोगों को सरकारी आंकड़ों के मुताबिक डेंगू का मरीज माना गया है। डेंगू को लेकर जिला प्रशासन ने पटना के 35 पूजा पंडालों में भी दवाओं के साथ इलाज की भी व्यवस्था रखी है।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक़ डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर स्वास्थ्य विभाग बेहद अलर्ट है और अकेले पटना में स्वास्थ्य विभाग ने 22 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों
में डेंगू के जांच की व्यवस्था कराई है और इसके अलावे अगले 10 अक्टूबर से 12 अक्टूबर बीच पटना के दो सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच और एनएमसीएच में डेंगू के जांच के लिए एक कैंप भी लगाया जाएगा।

Share.
Exit mobile version