सारण : सारण हिंसा मामले में EC के निर्देश पर बिहार सरकार सारण एसपी गौरव मंगला का तबादला कर दिया गया है. गौरव मंगला को एसपी पद से हटाने के बाद मुजफ्फरपुर के रेल एसपी रहे कुमार आशीष को सारण का नया एसपी नियुक्त किया गया है.

मतदान के अगले दिन ही छपरा में हुई हिंसा और एक व्यक्ति की मौत के बाद चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को एसपी मंगला के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

21 मई को हुई थी हिंसा

दरअसल, सारण लोकसभा सीट के लिए पांचवें चरण के मतदान के आखिरी दौर में झड़प और हंगामे के बाद 21 मई की सुबह एक बार फिर राजद और बीजेपी समर्थकों के बीच झड़प हो गई. इस झड़प ने हिंसक रूप ले लिया था. इस दौरान गोलीबारी की घटना भी हुई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई.

इसके बाद पुलिस ने बीजेपी-आरजेडी कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प के दौरान फायरिंग में इस्तेमाल की गई बंदूक बरामद कर ली थी. बीजेपी ने रोहिणी आचार्य पर अपने समर्थकों के साथ आकर बूथ लूटने की कोशिश करने का आरोप लगाया था. इसके बाद सारण में चुनावी हिंसा को लेकर प्रत्याशी और लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ दो केस दर्ज किया गया है. एक मामला बीजेपी कार्यकर्ता मनोज सिंह के द्वारा नगर थाना में दर्ज करवाया गया है,जबकि दूसरा केस जिला प्रशासन की तरफ से सदर अंचलाधिकारी आँचल कुमारी ने छपरा नगर थाने में दर्ज कराया है.

इस मामले में भाजपा और राजद दोनों तरफ से एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है. वहां घटना की गंभीरता को देखते हुए सारण जिला प्रशासन ने जिले में इंटरनेट पर लगी पाबंदी को 25 मई के रात 12 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया था.

इसे भी पढ़ें: गिरिडीह के उसरी फॉल फॉल में डूबने से देवघर के 2 छात्रों की मौत

Share.
Exit mobile version