पटना : बिहार में विदेश या दूसरे राज्यों से यात्रा कर लौटे 7448 कोरोना संदिग्धों को निगरानी में रखा गया है वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है।

बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में विदेश या दूसरे प्रदेशों से यात्रा कर लौटे 7448 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में निगरानी में रखा गया है। इनमें से 664 यात्रियों की 14 दिन की निगरानी अवधि पूरी हो गई है। इसी तरह राज्य में ट्रांजिट प्वाइंट पर अबतक 441317 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

भागलपुर जिले के नवगछिया थाना क्षेत्र के नवगछिया बाजार में ब्रिटेन से लौटे एक वृद्ध के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। बिहार में अब तक 2291 मरीजों की स्वाब जांच हुई है, जिनमें से 2257 की रिपोर्ट निगेटिव आई है वहीं 32 को इस वायरस से संक्रमित पाया गया है।

इस बीच चार मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर लौट आए हैं। इनमें पटना के शरणम अस्पताल की नर्स, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती दीघा थाना क्षेत्र निवासी महिला तथा एनएमसीएच में इलाजरत पटना सिटी के बटाऊकुआं और फुलवारीशरीफ के बवनपुरा के एक-एक युवक को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

Share.
Exit mobile version