बोकारो/रांची: बोकारो पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए हथियारों का जखीरा बरामद किया है. बरामद हथियारों में एके 47, कार्बाइन और कई उम्दा किस्म में नाइन एमएम पिस्टल शामिल हैं. पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों बोकारो में हुए शंकर रवानी हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए अपराधियों की निशानदेही पर बोकारो के कोऑपरेटिव कॉलोनी सेक्टर 12 से सभी हथियार बरामद किए गए हैं.

एसपी का बयान

बोकारो पुलिस को शंकर रवानी हत्याकांड में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने घटना में शामिल कार को चालक गिरफ्तार कर लिया है, जिसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार को भारत एकता को ऑपरेटिव के स्टोर से बरामद किया है. वहीं, पुलिस को एक एके 47, एक कार्बाइन और चार पिस्टल और 100 से अधिक कारतूस भी बरामद करने में सफलता मिली है. पुलिस ने उक्त स्टोर भारी मात्रा में विदेशी शराब भी जब्त किया है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने शंकर रवानी हत्याकांड में शामिल चालक वीरेंद्र यादव को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया और उसे पूछताछ की.पूछताछ में मिली जानकारी के बाद पुलिस ने भारत एकता को ऑपरेटिव में एक स्टोर में छापेमारी की. जहां से हथियार बरामद हुआ.

बिनोद खोपड़ी था मेन टारगेट

गिरफ्तार वीरेंद्र ने पूछताछ में बताया कि सारा हथियार अशोक सम्राट का है. बीरेंद्र यादव ने बताया कि शूटर बोकारो में पहले विनोद खोपड़ी को मारने आए थे, इसी बीच पैसे के लिए उन्होंने शंकर रवानी की हत्या कर दी. पुलिस सूत्रों के अनुसार चीरा चास निवासी एक युवक ने विनोद खोपड़ी की रेकी भी की थी. बताते चलें कि बिनोद खोपड़ी पर पूर्व में हत्या समेत अन्य कई मामले दर्ज थे. अब वह लगभग सभी मामले में बरी हो चुका है और वर्तमान में ठेकेदारी कर रहा है. इसके अलावा वह चास नगर निगम का चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटा हुआ है. इस मामले में पुलिस से पक्ष लेने को, कोशिश की गई लेकिन एसपी ने कॉल रिसीव नहीं किया.

जुलाई को सुबह में कार और बाइक सवार अपराधिओं ने लगभग सेक्टर 9 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस केस में धनबाद के सांसद ढुल्लू महतो और बोकारो एसपी के बीच नोक झोंक भी हो गई थी. इस मामले में अशोक सम्राट, राजू दूने समेत पांच लोग पहले से जेल में हैं.

कौन कौन से हथियार हुए बरामद

बरामद हथियारों में एक एके 47 राइफल, एके-47 राइफल के दो मैगजीन और 92 कारतूस, एक कार्बाइन, कार्बाइन की दो मैगजीन, एक रिवाल्वर, चार नाइन एमएम पिस्टल और 150 कारतूस बरामद किए गए हैं.

 

Share.
Exit mobile version