रांची. झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार गिराने की साजिश ने सियासी पारा बढ़ा दिया है. पुलिस ने सरकार के खिलाफ साजिश रचने के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन इस बीच रांची के भाजपा सांसद संजय सेठ ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि झारखंड में सरकार गिराने की साजिश के आरोपों पर मुझे हंसी आ रही है. इसके अलावा भाजपा सांसद ने झारखंड की सरकार हर मुद्दे पर विफल है और इसी वजह से ये स्‍टोरी प्‍लान की गई है.

भाजपा सांसद संजय सेठ ने कहा कि ये पूरी तरह से प्लानटेड स्टोरी है. जबकि सीएम हेमंत सोरेन से झारखंड की सरकार संभल नहीं रही है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री की कार्यप्रणाली से नाराज विधायकों को डराने-धमकाने की कोशिश हो रही है. यह कांग्रेस के भीतर की नौटंकी है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक फल बेचने वाला, दिहाडी मजदूर और पकौड़ी बेचने वाला सरकार गिरा रहे हैं ? उन्हें रांची के एक होटल से गिरफ्तार करने की बात कही गई है, लेकिन असलियत है कि उन्हें घर से उठा लिया गया. इसीलिए हम कह रहे हैं कि अब झारखंड की जगहंसाई हो रही है. बीजेपी सांसद ने कहा कि अगर ऐसा है तो आप कंग्रेस और जेएमएम विधायकों को गिरफ्तार करो, पूछताछ करो, एजेंसिया लगाओ. संजय सेठ ने एक छोटे से अधिकारी को इसकी जांच का जिम्‍मा देने पर भी सवाल खड़ा किया है.

बीजेपी के ऊपर साजिश के आरोपों पर सांसद ने कहा कि इसमें बीजेपी कहां से आ गई? ये तो कंग्रेस के भीतर की नौटंकी है. पहले पंजाब में क्या हुआ और अब राजस्थान में क्या हुआ ? कंग्रेस के पास अब कोई जनाधार नहीं है. उन्होंने कहा कि झारखंड में लोगों को किए गए वादे और लोगों की अपेक्षा पर सरकार खरी नहीं उतरी है. बीजेपी सांसद ने साफ किया कि हमारा इन असंतुष्ट कंग्रेस विधायकों से कोई लेना-देना नहीं है. ये कंग्रेस का मामला है.

हो रही थी ये डील
पुलिस द्वारा सरकार के खिलाफ साजिश रचने के मामले में गिरफ्तार किए 3 लोगों में से अभिषेक दुबे ने जो बताया है वह काफी चौंकाने वाला हैं. गिरफ्तार आरोपी ने बताया है कि कांग्रेस के 11 विधायकों के साथ डील हो रही थी और एक करोड़ रुपये एडवांस देने की बात हुई थी. साथ ही बताया कि कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला और निर्दलीय विधायक अमित कुमार यादव के साथ वो खुद (अभिषेक दुबे), अमित सिंह और निवारण महतो तीनों दिल्ली गए थे. दिल्ली एयरपोर्ट से जयकुमार नाम शख्स ने रिसीव किया. तीनों विधायक एक इनोवा कार से और अन्य लोग दूसरी गाड़ी से होटल के लिए रवाना हो गए. रांची से दिल्ली जाने के लिए विधायक अमित कुमार यादव को टिकट जय कुमार ने भेजा था, बता दें कि जय कुमार महाराष्ट्र बीजेपी के नेता चंद्रशेखर राव का भांजा है.

यही नहीं, कांग्रेस के दोनों विधायक इरफान अंसारी और उमा शंकर अकेला के साथ-साथ विधायक अमित कुमार यादव की दिल्ली में महाराष्ट्र के दो नेताओं चंद्रशेखर राव और चरण सिंह से मुलाकात हुई. इस दौरान कांग्रेस के विधायकों को एक करोड़ रुपये एडवांस देने का डील हुई थी, लेकिन जब तय एडवांस पैसा नहीं तो वे नाराज भी हो गए थे. इसके अलावा अभिषेक दुबे ने पुलिस को बताया है कि महाराष्ट्र के दोनों नेताओं से मुलाकात के साथ-साथ बीजेपी के और बड़े नेताओं से उनके आवास पर मुलाकात हुई थी.

बता दें कि पुलिस ने जब 22 जुलाई की रात करीब साढ़े आठ बजे होटल ले लैक में छापेमारी की तो वहां से अभिषेक दुबे गिरफ्तार हुआ. पुलिस ने बताया कि अभिषेक जिस कमरे से गिरफ्तार हुआ उसी कमरे से 2 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं. वही मामले में रांची के 2 पत्रकारों का नाम भी सामने आया है जिसकी तफ्तीश भी कर रही है.

Share.
Exit mobile version