भोपाल : आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी शनिवार को भोपाल में भाजपा में शामिल हो गए. गौरतलब है कि सबसे पुरानी पार्टी को झटका राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के मध्य प्रदेश में थोड़े समय रुकने के बाद गुजरात पहुंचने के ठीक एक दिन बाद लगा.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सबसे पुरानी पार्टी में ‘नेतृत्व की कमी’ को जिम्मेदार ठहराया.

शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए, विदिशा से लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे चौहान ने कहा, ऐसा लगता है कि राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करने के बाद ही चैन की सांस लेंगे. उन्होंने कहा.” कांग्रेस के सभी अच्छे नेता पार्टी की दिशाहीन स्थिति से तंग आ चुके हैं. ऐसा लगता है कि कांग्रेस विलुप्त होने के कगार पर है.”

भाजपा द्वारा कांग्रेस में ताजा बढ़त के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, “ पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक बड़े नेता हैं. चूंकि उनके कद के नेताओं के लिए कोई जगह नहीं है.” अब कांग्रेस में रहते हुए वह भाजपा में शामिल हो गए हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करेंगे.”

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ”जबकि राहुल गांधी अपनी न्याय यात्रा में व्यस्त हैं, तब भी कई बड़े नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं. कांग्रेस के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को इस बात का एहसास हो गया है कि अगर कोई उनके साथ न्याय कर सकता है तो यह पीएम मोदी हैं. इसलिए, कई लोग पाला बदल रहे हैं और भाजपा में शामिल हो रहे हैं.”

बता दें कि इससे पहले फरवरी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. हालाँकि, उलटफेर की अफवाहों के बावजूद, कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ ने सबसे पुरानी पार्टी के साथ बने रहने का फैसला किया.

Share.
Exit mobile version