धनबाद : सीबीआई ने धनबाद जिले में भ्रष्टाचार के खिलाफ एक महत्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए निरसा के श्यामपुर-बी कोलियरी के मैनेजर प्रवीण मिश्रा और बिचौलिये गौर रवानी को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

क्या है मामला

सीबीआई की टीम ने देर रात प्रवीण मिश्रा को उनके आवास पर रंगे हाथ पकड़ लिया. साथ ही, बिचौलिये गौर रवानी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया. सीबीआई ने दोनों को हिरासत में लेकर मुगमा स्थित ईसीएल के गेस्ट हाउस में पूछताछ की. हालांकि, सीबीआई की टीम ने इस मामले में विस्तृत जानकारी देने से बचने का प्रयास किया.

Also Read: त्योहारों से पहले ट्रेनों में बढ़ी शराब की तस्करी, मधुपुर व जसीडीह से खेपें हुईं बरामद

क्या है गिरफ्तारी की वजह

जानकारी के अनुसार, हरियाजाम कोलियरी से श्यामपुर बी कोलियरी में स्थानांतरित हुए मोहम्मद सलीम ने सीबीआई को शिकायत की थी कि कोलियरी प्रबंधक प्रवीण मिश्रा ने उन्हें मैगजीन क्लर्क के पद पर पोस्टिंग के लिए रिश्वत की मांग की थी. इसी शिकायत के आधार पर सीबीआई ने जाल बिछाकर कार्रवाई की और मैनेजर को रंगे हाथ पकड़ लिया. यह कार्रवाई झारखंड में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान का हिस्सा है और इससे प्रशासनिक पदों पर बैठे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है.

Also Read: झारखंड के कलाकारों को विदेशों में मिलेगा मंच, राज्य सरकार ने ICCR के साथ किया एमओयू

Share.
Exit mobile version