नई दिल्ली/नोएडा: आरक्षण मुद्दे पर आज भारत बंद का ऐलान किया गया है, जिसके मद्देनजर नोएडा में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. मॉल से लेकर पार्किंग तक और पार्किंग से लेकर भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स और पीएसी के जवान भी तैनात किए गए हैं. खुफिया एजेंसियों को भी इस मामले में पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर खुद सभी स्थितियों का जायजा लेने के लिए सड़कों पर उतरे हुए हैं.

नोएडा में चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात

नोएडा में फिलहाल भारत बंद का कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है, सभी स्कूल खुले हुए हैं. ट्रैफिक भी सुचारू रूप से चल रहा है. वही एहतियात के तौर पर पुलिस द्वारा ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है.

भारत बंद को लेकर नोएडा पुलिस अलर्ट, बंद का असर नहीं

भारत बंद के आह्वावान को लेकर नोएडा पुलिस अलर्ट है. जॉइंट पुलिस कमिश्नर शिव हरी मीणा अपनी टीम के साथ पैदल गस्त कर रहे हैं. भारी पुलिस बल के साथ नोएडा के भीड़भाड़ वाले बाजारों में सीनियर अधिकारी पैदल गस्त कर रहे हैं. मेट्रो स्टेशन और बस स्टॉप की भी निगरानी रखी जा रही है. आरक्षण को लेकर दलित संगठनों की ओर से आज भारत बंद का आह्वान किया गया है. समाजवादी पार्टी, बसपा, आजाद समाज पार्टी, कांग्रेस पार्टी समेत 11 संगठनों का इस बंद का समर्थन मिला है. नोएडा में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

भारत बंद के संबंध में की गई सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर शिव हरी मीणा का कहना है कि सभी सामाजिक संगठनों से वार्ता की गई है. सभी से शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है. किसी के भी द्वारा कानून व्यवस्था तोड़ने की कोशिश की गई तो उसके साथ सख्ती से पेश आया जाएगा. फिलहाल सब कुछ सामान्य है, हर स्थिति और परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

Share.
Exit mobile version