रांचीः  नकदी के साथ पकड़े गये झारखंड के विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, राजेश कच्छप और डॉ. इरफान अंसारी के मामले में बंगाल CID की टीम कांग्रेस विधायक अनुप सिंह का बयान भी लेगी. अनुप सिंह उर्फ जयमंगल सिंह ने तीनों विधायकों के खिलाफ 31 जुलाई को रांची के अरगोड़ा थाने में जीरो एफआइआर दर्ज करायी है.

वहीं अब उनका बयान लेने के लिए बंगाल  CID ने शिकायतकर्ता विधायक को 8 अगस्त को बंगाल बुलाया है. कोलकाता पुलिस की CID विंग की तरफ से 4 अगस्त को विधायक अनुप सिंह उर्फ जयमंगल सिंह को नोटिस भेजा गया था. उधर गिरफ्तार तीनों विधायकों ने नियमित जमानत को लेकर कोलकाता हाईकोर्ट में फिर गुहार लगायी है.

कोलकाता हाईकोर्ट में दायर जमानत याचिका पर सोमवार 8 अगस्त को जस्टिस तीर्थंकर घोष की अदालत में सुनवाई होगी. बता दें, 29 जुलाई को कैश कांड मामले में तीनों विधायकों को कोलकाता के हावड़ा से गिरफ्तार किया गया था. इन्हें गिरफ्तार करने के बाद निचली अदालत में पेश किया गया था.

निचली अदालत ने पूरे मामले पर विधायकों को दस दिनों की न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया था. तीनों विधायकों ने एकल पीठ के उस आदेश को भी खंडपीठ में चुनौती दी है, जिसमें एकल पीठ ने मामले की सीबीआइ जांच का आदेश देने से इनकार कर दिया था. तीनों विधायकों ने इस मामले को लेकर हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव व न्यायाधीश राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ में आवेदन देकर त्वरित सुनवाई की मांग की है.

Share.
Exit mobile version