रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा हाेने से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी इन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है. सोमवार की सुबह ईडी की टीम ने हेमंत सरकार के मंत्री से जुड़े 20 करीबियों के ठिकानों पर रेड की है. रांची से लेकर चाईबासा तक छापेमारी की गई. इनमें आईएएस मनीष रंजन, मंत्री मिथलेश ठाकुर के पीएस हरेंद्र सिंह और मंत्री के भाई विनय ठाकुर के ठिकाने भी शामिल हैं.

क्या है मामला

ईडी की यह कार्रवाई पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के जल जीवन मिशन में अनियमितताओं से जुड़ी जांच के सिलसिले में की जा रही है. छापेमारी के दौरान ईडी की टीम ने रांची में रातू रोड स्थित इंद्रपुरी रोड पर विजय अग्रवाल के आवास के अलावा हरमू और मोरहाबादी में भी दबिश दी.

कहां-कहां छापेमारी

सोमवार की सुबह ईडी की टीम एयरपोर्ट रोड स्थित अपने ऑफिस से निकलकर अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची और तलाशी ले रही है. जिन व्यक्तियों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है, उनमें विजय अग्रवाल, आईएएस मनीष रंजन, हरेंद्र सिंह (मंत्री का पीएस), विनय ठाकुर (मंत्री का भाई), मनीष रंजन की बहन समेत अन्य के ठिकाने शामिल हैं. इस कार्रवाई को झारखंड में राजनीतिक और प्रशासनिक हलकों में महत्वपूर्ण माना जा रहा है, खासकर विधानसभा चुनावों के नजदीक.

Also Read: झारखंड, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव कब? आ गया लेटेस्ट अपडेट, झारखंड में दो या तीन चरणों में होंगे इलेक्शन!

Share.
Exit mobile version