रांची: बीजेपी ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले घोषणा पत्र जारी कर दिया. जिसमें कहा गया कि झारखंड की जनता को भाजपा के पांच बड़े वचन ‘पंचप्रण’. इसके तहत घोषणा पत्र में 5 प्रण लिए गए है. गोगो दीदी योजना, घर साकार, युवा साथी, लक्ष्मी आहार और सुनिश्चत रोजगार. प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार आई तो राज्य में गोगो दीदी योजना शुरू करेगी.  जिसके तहत महिलाओं को प्रत्येक महीना 2100 रूपये 11 तारीख को मिलेगी. ये महिलाओं को सशक्त बनाने में अहम साबित होगा.

इसके अलावा राज्य के सभी परिवार को 500 रुपया में नया सिलेंडर मिलेगा. परिवार को साल में दो सिलेंडर मुफ्त में मिलेगा. जिससे कि सिलेंडर के पैसे बचेंगे. इससे परिवार के लोग कुछ काम कर सकेंगे. इसके अलावा सरकार बनने के बाद 5 वर्षों के भीतर 5 लाख को रोजगार दिया जाएगा. जिसमें झारखंड के बेटा बेटियों को प्राथमिकता दी जाएगी. राज्य में भर्ती प्रक्रिया सरकार की पहली कैबिनेट में ही शुरू कर दी जाएगी. इसके लिए कैलेंडर बनाया जाएगा. समय पर परीक्षा ली जाएगी और रिजल्ट भी जारी किया जाएगा. इसके अलावा 1 लाख को रोजगार के अवसर दिए जाएंगे. इसके लिए पद सृजन किया जाएगा. स्नातक और स्नातकोतर लेवल की तैयारी करने वाले कैंडिडेट्स को 2 साल तक के लिए युवा साथी योजना के तहत 2 हजार भत्ता दिया जाएगा.

बाबूलाल मरांडी ने घोषणा पत्र के अंतिम प्रण के बारे में कहा कि हमारी सरकार की योजना है कि राज्य में सबको पक्का मकान उपलब्ध कराया जाएगा. राज्यभर में 21 लाख पीएम आवास योजना सुनिश्चित की जाएगी. जिससे कि हर किसी का अपना पक्का मकान होगा. इससे पहले उन्होंने कहा कि कभी भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी. इसे देखते हुए बीजेपी घोषणा पत्र जारी कर रही हैं. जिसके तहत बीजेपी ने बहुत कुछ तय किया है. बीजेपी  ने महिलाओं के लिए पहले भी योजनाएं चलाई है. साथ ही कहा कि शक्ति की आराधना का पर्व चल रहा है. हमारे पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि शक्ति की आराधना करें. भाजपा के कार्यकर्ता भी शक्ति की आराधना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक है. हमारे कार्यकर्ता दीदीयों के पास जाकर गोगो दीदी योजना का फार्म भरवा रहे है.

ये रहे मौजूद

असम के सीएम हिमंत विस्वा सरमा, चुनाव प्रभारी सह केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, झारखंड प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपेयी, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी

Share.
Exit mobile version