गिरिडीह : गिरिडीह से सक्रिय राजनीति की शुरुआत करने वाली पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन सोमवार को जेएमएम के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने गिरिडीह पहुंची. स्थापना दिवस समारोह में सीएम चंपई सोरेन, मंत्री बेबी देवी, हफीजूल हसन, जेएमएम की राज्य सभा सदस्य महुआ माजी, सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, टुंडी विधायक मथुरा महतो, पूर्व विधायक सरफराज अहमद, जेएमएम जिला अध्यक्ष संजय सिंह शामिल हुए. समारोह को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर भाजपा पर  जमकर निशाना साधा.

जनता को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन इमोशनल भी हो गई. इस दौरान कल्पना सोरेन के आंखो से आँसू फूट पड़े. कल्पना सोरेन ने कहा कि राज्य के सीएम हेमंत सोरेन की गलती क्या थी. जब महामारी में सीएम हेमंत ने प्रवासी मजदूरों को देश के कई कोने से राज्य वापसी कराया. साजिश रचने वाली भाजपा उस वक्त खामोश थी. कल्पना ने कहा कि वो आज गिरिडीह से सक्रिय राजनीति की शुरुआत करने जा रही हूं तो अब बहु नहीं, बल्कि राज्य की मां-बहनों के बेटी के रूप में. उन्होंने कहा कि हेमंत बाबू को जेल भेजना भाजपा के लिए लिए बड़ी गलती साबित होगी, क्योंकि हेमंत सोरेन ने सीएम रहते हुए साथ ही एक झारखंडी होते हुए राज्यहित में काम किया.

मूलवासी को जेल भेज कर भाजपा ने मूलवासी के वजूद को मिटाने का किया प्रयास: चंपाई सोरेन

स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए राज्य के वर्तमान सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के लिए 27 फीसदी आरक्षण लाने का काम हेमंत सरकार ने किया था. सीएम ने कहा कि सरना धर्म कोड को कभी भाजपा लागू नहीं करने वाली. इस मौके पर सीएम ने 1932 के खतियान का जिक्र करते हुए कहा कि जो 1932 का होगा, वही मूलवासी होगा. हेमंत सोरेन को जेल भेज कर भाजपा ने राज्य के मूलवासी अस्तित्व को मिटाने का प्रयास किया है.

स्थापना दिवस समारोह में हजारों की संख्या में जेएमएम कार्यकर्ता और समर्थको की भीड़ जिले भर से जुटी थी. समर्थक पारंपरिक ढोल नगाड़े के साथ आयोजन स्थल झंडा मैदान पहुंचे थे.

Share.
Exit mobile version