पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया जिले में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 हजार का ईनामी डाकू बाबर को मुठभेड़ में मार गिराया है. यह घटना रविवार की रात अमौर थाना क्षेत्र में हुई, जब विशेष टास्क फोर्स (STF) और जिला पुलिस की टीम ने मिलकर उसे घेर लिया.

क्या है मामला

पुलिस के अनुसार, बाबर पर डकैती और आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज थे और वह लंबे समय से फरार चल रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई के दौरान उसकी मुठभेड़ हुई, जिसमें वह मारा गया. उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है. सदर एसडीपीओ ने बताया कि बाबर पर विभिन्न स्थानों पर कई अपराध दर्ज थे  और पुलिस मुख्यालय द्वारा उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. पुलिस ने एनकाउंटर स्थल को सील कर दिया है.

तीन लाख का ईनामी था प्रमोद यादव

यह एनकाउंटर कोसी-सीमांचल क्षेत्र में हाल के समय में हुई दूसरी घटना है. इससे पहले मई में मधेपुरा में कुख्यात अपराधी प्रमोद यादव को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था. प्रमोद पर तीन लाख का इनाम घोषित था और उस पर कई गंभीर अपराध के मामले दर्ज थे.

Also Read: अब गंभीर बीमारियों में दूसरे शहर के बड़े अस्पतालों का नहीं काटना होगा चक्कर, रांची में खुल रहा अपोलो मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल

Share.
Exit mobile version