रांची: झारखंड में गंठबंधन सरकार ने झारखंड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना शुरू की. दो महीने महिलाओं के खाते में राशि भी भेज दी गई. हर महीने एक हजार रुपए महिलाओं के खाते में भेजे जा रहे है. इस बीच बीजेपी ने इस योजना की तर्ज पर गोगो दीदी योजना शुरू करने की घोषणा की है. अगर बीजेपी की सरकार आई तो महिलाओं को 2100 रुपए हर महीने दिए जाएंगे. अब इन योजनाओं को लेकर राजीनितक दलों के नेता बयानबाजी पर उतर आए है. जेएमएम नेता गोगो दीदी योजना को जुमला बता रहे है. वहीं बीजेपी मंइयां सम्मान योजना पर सवाल खड़े कर रही है. अब देखना होगा कि विधानसभा चुनाव में कौन सी योजना भारी पड़ने वाली है.

मुंगेरीलाल के सपने देख रही बीजेपी- विनोद पांडेय
जेएमएम नेता विनोद पांडेय का कहना है कि यह भाजपा का एक और जुमला है. पेड़ पर कटहल और होंठ पर तेल वाली कहावत भाजपा पर चरितार्थ हो रही है. सत्ता से दूर रह कर भाजपा विचलित हो गई है और मुंगेरीलाल के हसीन सपने की तरह सरकार बनाने का असंभव सपना देख रही है. एक राजनीतिक दल के रूप में भविष्य में सरकार बनने पर योजना बनाने से पहले विपक्ष में रहते हुए फॉर्म भरवा कर भाजपा ने अपने वैचारिक दिवालियापन का नमूना पेश किया है. जुमलेबाजी भाजपा की रग रग में रच बस गया है. ये राज्य की भोली भाली जनता को ठगने की सोची समझी साजिश है. यह हर कोई समझ रहा है कि जनभावनाओं के अनुरूप, जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने वाले हेमंत सरकार की लोकप्रियता से भाजपा बौखलाहट में नैतिक अनैतिक, उचित अनुचित, संवैधानिक और असंवैधानिक के बीच का अंतर नहीं समझ पा रही है. केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा कानून का मखौल उड़ा रही है.
योजना से बौखलाई जेएमएम – बाबूलाल
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबू लाल मरांडी का कहना है कि जेएमएम की सरकार गोगो दीदी योजना की अपार सफलता के बाद हेमंत सोरेन पूरी तरह से बौखला चुके हैं, इसलिए राज्यतंत्र का इस्तेमाल करके, भाजपा कार्यकर्ताओं के ऊपर झूठे और मनगढ़ंत एफआईआर दर्ज करके गोगो दीदी योजना का फॉर्म भरवाने से रोक रहे है. दुष्प्रचार की राजनीति करके जनता को गुमराह करने वाले हेमंत और उनकी पत्नी महिलाओं के बीच जाकर न सिर्फ भ्रम फैला रहे हैं बल्कि गोगो दीदी योजना की मुहिम को रोकने का हर संभव प्रयास भी कर रहे हैं. माताओं बहनों को डराया, धमकाया जा रहा है कि अगर वे गोगो दीदी योजना का फॉर्म भरेंगी तो उन्हें राज्य सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ देना बंद कर दिया जायेगा. सिर्फ सत्ता और वोट की राजनीति करने वाली जेएमएम और कांग्रेस की गठबंधन सरकार, योजनाएं सिर्फ प्रदेश की जनता को ठगने और लुभाने के लिए लाती है. जनकल्याण से गठबंधन सरकार का कोई सरोकार तक नहीं है. पिछले 5 साल में अन्याय, भ्रष्टाचार और लूट की सारी परिभाषाओं को वास्तविकता के धरातल में उतारने वाले हेमंत सोरेन जी अब भी अपनी हिम्मत से बाज नहीं आ रहे हैं.

Share.
Exit mobile version