रांची : झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की टीम 23 और 24 सितंबर को राज्य का दौरा करेगी. इस टीम में मुख्य निर्वाचन आयुक्त सहित 12 वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे, जो रांची में दो दिनों तक बैठक करेंगे.

टीम में मुख्य निवार्चन आयुक्त राजीव कुमार भी शामिल

बैठक में राज्य के सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ जिलेवार समीक्षा की जाएगी. आयोग की ओर से पांच बैठकें आयोजित की जाएंगी, जिसमें राज्य के मुख्य सचिव, डीजीपी और अन्य आला अधिकारियों के साथ चर्चा होगी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रवि कुमार ने बताया कि चुनाव की तैयारी की समीक्षा के बाद दिए गए निर्देशों का पालन किया जाएगा. इस दौरे के बाद विधानसभा चुनाव की औपचारिक घोषणा की संभावना है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में आ रही टीम में चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार और डॉ. सुखबीर सिंह भी शामिल हैं.

इस तारीख को खत्म हो रहा कार्यकाल

बैठक रांची के रेडिसन ब्लू होटल में होगी, जहां विधि व्यवस्था, प्रशासनिक तैयारी, ईवीएम की उपलब्धता और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए बनाई गई योजनाओं पर चर्चा की जाएगी. संभावित रूप से,  झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के साथ की जा सकती है, क्योंकि महाराष्ट्र का कार्यकाल 26 नवंबर को और झारखंड का 5 जनवरी को समाप्त हो रहा है.

Also Read: एक दिन में बैंक खाते में जमा हुए 8 करोड़ रुपए, जमशेदपुर से धराया साइबर फ्रॉड

Share.
Exit mobile version