कोलंबो : सोमवार को पाकिस्तान को धूल चटाने वाली भारतीय टीम ने मंगलवार को सुपर-4 राउंड में श्रीलंका को भी 41 रनों से हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल में एंट्री कर ली है. इसके साथ ही बांग्लादेश फाइनल की रेस से बाहर हो गया है. वहीं, एशिया कप 2023 के फाइनल में जाने वाली दूसरी टीम कौन होगी. यह गुरुवार को पाकिस्तान-श्रीलंका मैच के बाद तय हो जाएगा. यानी फाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान या श्रीलंका से होना तय है. संभव है फाइनल में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हों, जो क्रिकेट फैंस के लिए बेहद रोमांचक होगा. यह खिताबी मुकाबला 17 सितंबर को कोलंबो में ही खेला जाएगा. मगर इससे पहले भारतीय टीम को सुपर-4 में अपना तीसरा और आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. यह मुकाबला 15 सितंबर को कोलंबो में होगा.

निगाहें पाक-श्रीलंका के मैच पर

फाइनल में एक बार भारतीय टीम की पाकिस्तान से टक्कर हो सकती है. दरअसल, एशिया कप के सुपर-4 राउंड में अब दो ही मुकाबले और बचे हैं. भारत-बांग्लादेश मैच से ठीक एक दिन पहले यानी 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच घमासान टक्कर होगी. यह मैच जीतने वाली टीम फाइनल में एंट्री कर लेगी और खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम से टक्कर होगी. ऐसे में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है.

भारतीय टीम का शानदार सफर

एशिया कप 2023 में भारतीय टीम का शानदार सफर जारी है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान के बाद श्रीलंका को करारी शिकस्त दी. मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेला गया यह मैच बेहद रोमांचक हुआ, जिसमें भारतीय टीम ने 41 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है.

Share.
Exit mobile version