रांची : झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर कम हुआ है मगर अब चल रही ठंडी हवाओं ने कनकनी बढ़ा दी है. दरअसल, देश के उत्तरी हिस्से से चल रही हवा का असर झारखंड में भी दिख रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, बादलों के छंटने की वजह से तापमान गिर रहा है. अगले पांच दिनों तक स्थिति इसी तरह रहेगी. 17 और 18 जनवरी को राज्य के कई हिस्सों में हल्की बारिश का भी संभावना है. हालांकि 15 जनवरी यानि मकर संक्रांति को मौसम साफ रहेगा.

बता दें कि शुक्रवार को राजधानी समेत राज्य के कई हिस्सों का तापमान अचानक गिर गया. राजधानी के ग्रामीण इलाकों में कई जगहों पर ओस की बूंदें जम गयीं. राज्य के कई जिलों में 7 डिग्री सेसि तक न्यूनतम तापमान गिरा है. राजधानी का न्यूनतम तापमान भी 10 डिग्री सेसि से नीचे चला गया है. राजधानी का पारा एक दिन में करीब 4 डिग्री सेसि गिर गया है. गढ़वा के शहरी क्षेत्र का तापमान पांच डिग्री सेसि के आसपास पहुंच गया है.

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद के अनुसार अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा. 17 और 18 जनवरी को बारिश हो सकती है. इस दौरान एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है. 15 जनवरी से बादल के कारण तापमान बढ़ने लगेगा. आज राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

 

Share.
Exit mobile version