Joharlive Team

रांची : नई दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और अखिल भारतीय संस्कार भारती के संयुक्त तत्वाधान में उलगुलान नाटक का मंचन होटवार स्थित रामदयाल मुंडा कला भवन में किया गया।
इस मौके पर राज्य के कला संस्कृति मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि अपने एक घंटे 10 मिनट के नाटक में कलाकारों ने झारखंड की वास्तविक तस्वीर को दिखाया है। नाटक में उन सभी शहीदों के त्याग और बलिदान को दिखाया जो आज भी इतिहास में कही खोए हुए है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस नाटक का मंचन यदि वर्ष 2019 के स्थापना दिवस के अवसर पर होगा।
कला संस्कृति मंत्री ने नाटक में भाग लेने वाले सभी कलाकारों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन से प्रतिभाओं में निखार आता है। वहीं छुपे हुए प्रतिभा उभर कर सामने आती है। ऐसे आयोजन लगातार होने की जरूरत है। कला संस्कृति विभाग कलाकारों और आयोजकों को हमेशा ही इस तरह के आयोजन को लेकर प्रोत्साहित करती रही है।
ज्ञात हो कि रांची के होटवार स्थित रामदयाल मुंडा कला भवन में आयोजित 32 दिवसीय नाट्य -ड्रामा कार्यशाला के दौरान देश के विभिन्न क्षेत्रों के युवाओं ने थिएटर जगत का बेहतरीन प्रशिक्षण हासिल किया। 32 दिनों तक लगातार रिहर्सल करने के बाद समापन के मौके पर रामदयाल मुंडा कला भवन में उलगुलान नाटक का मंचन किया गया।

इस विशेष मौके पर रांची के सांसद संजय सेठ, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, आरयू के कुलपति रमेश कुमार पांडे समेत कई गणमान्य और कलाकार शामिल हुए। वहीं बड़ी संख्या मै दर्शको ने भी इस नाटक का आनंद उठाया।

Share.
Exit mobile version